अमेजन (Amazon) खरीदेगी फ्यूचर कूपंस (Future Coupons) में 49% हिस्सेदारी

अमेरिकी ई-कॉमर्स दिग्गज कंपनी अमेजन (Amazon) फ्यूचर ग्रुप (Future Group) की फ्यूचर कूपंस (Future Coupons) में 49% हिस्सेदारी खरीदेगी।

दोनों पक्षों के बीच हुए करार के तहत अमेजन ने मतदान और गैर-मतदान दोनों शेयरों में 49% हिस्सेदारी प्राप्त करने के लिए फ्यूचर कूपन में इक्विटी निवेश करने पर सहमति व्यक्त की है। हालाँकि अभी इस सौदे की वित्तीय जानकारी नहीं दी गयी है।

समझौते के एक हिस्से के तहत अमेजन को कॉल विकल्प दिया गया है। यह कॉल विकल्प अमेजन को फ्यूचर रिटेल (Future Retail) में प्रमोटरों की हिस्सेदारी का कुछ या पूरा हिस्सा अधिग्रहण करने की अनुमति देता है। अमेजन इस विकल्प का इस्तेमाल तीसरे से 10वें साल के बीच कर सकती है।

उधर बीएसई में फ्यूचर रिटेल का शेयर शुक्रवार को 23.45 रुपये या 5.67% की कमजोरी के साथ 390.00 रुपये पर बंद हुआ। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 19,601.34 करोड़ रुपये है। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 593.45 रुपये और निचला स्तर 375.00 रुपये रहा है।

कम वैल्यूएशन पर क्वालिटी स्टॉक, डिस्काउंट पर डिविडेंड ग्रोथ और आकर्षक कीमत पर हाई ग्रोथ यहां क्लिक करें और देखें- Stock Cash Trading Tips

Please follow and like us:
20