एनएसई ने 250 कंपनियों पर पेनल्टी लगाई, इन फर्मों ने लिस्टिंग के नियमों का पालन नहीं किया

इनमें आईएल एंड एफएस ग्रुप की 2 कंपनियां और जेट एयरवेज भी शामिल सभी पर कुल 8.84 करोड़ रु. का जुर्माना लगा, 31 कंपनियों पर 4.5-4.5 लाख रुपए की पेनल्टी

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने लिस्टिंग के नियमों का पालन नहीं करने पर 250 कंपनियों पर पेनल्टी लगाई है। इनमें आईएल एंड एफएस ग्रुप की 2 कंपनियां और जेट एयरवेज भी शामिल हैं। एनएसई ने बुधवार को यह जानकारी दी।

1000 रुपए से 4.5 लाख रुपए तक का जुर्माना

कंपनियों पर मार्च तिमाही में नियम पूरे नहीं करने पर 1000 रुपए से 4.5 लाख रुपए तक का जुर्माना लगाया गया है। पेनल्टी की कुल रकम 8.84 करोड़ रुपए है। सेबी के सर्कुलर के मुताबिक कंपनियों पर कार्रवाई की गई है। शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनियों को समय-समय पर स्टॉक एक्सचेंजेज को जानकारियां देनी होती हैं।

31 कंपनियों पर 4.5 लाख रुपए का जुर्माना लगा है। इनमें अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन, पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन, भारत इलेक्ट्रोनिक्स, हिंदुस्तान कॉपर, भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स, ऑयल इंडिया और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन भी शामिल हैं। इन कंपनियों ने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के संयोजन से जुड़े नियम का उल्लंघन किया।

!कम वैल्यूएशन पर क्वालिटी स्टॉक, डिस्काउंट पर डिविडेंड ग्रोथ और आकर्षक कीमत पर हाई ग्रोथ यहां क्लिक करें और देखें Stock Cash Trading Tips

Please follow and like us:
20