एनजे इंडिया (NJ India) ने किया म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) लाइसेंस के लिए आवेदन

खबरों के अनुसार देश की सबसे बड़ी म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) वितरक एनजे इंडिया (NJ India) ने म्यूचुअल फंड लाइनेंस के लिए बाजार नियामक सेबी (SEBI) के पास आवेदन किया है।

खबर के मुताबिक एनजे इंडिया ने सेबी के पास 13 मार्च को ही आवेदन कर दिया था। इसके साथ ही 2019 की पहली तिमाही म्यूचुअल फंड लाइसेंस के लिए आवेदन करने वाली कंपनियों की संख्या तीन हो गयी। गौरतलब है कि कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग (Karvy Stock Broking) और श्रेई इन्फ्रा (SREI Infra) ने फरवरी में ही म्यूचुअल फंड लाइसेंस के लिए आवेदन कर दिया था।

इससे पहले 2018 में जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज (Geojit Financial Services), सैम्को सिक्योरिटीज (Samco Securities) और इक्विटी इंटेलिजेंस इंडिया (Equity Intelligence India) ने सेबी के पास म्यूचुअल फंड कारोबार शुरू के लिए आवेदन किया था। जबकि सेबी ने पिछले वर्ष ट्रस्ट इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स (Trust Investment Advisors) और मुथूट फाइनेंस (Muthoot Finance) को म्यूचुअल फंड कारोबार शुरू करने के लिए हरी झंडी दिखायी थी।

सेबी के नियमानुसार म्यूचुअल फंड लाइसेंस के लिए आवेदन करने वाली कंपनी को वित्तीय सेवा कारोबार में पाँच साल पुराना होना चाहिए। म्यूचुअल फंड लाइसेंस प्राप्त करने के लिए पाँच साल तक सकारात्मक शुद्ध संपत्ति होना भी जरूरी है। इसके अलावा कंपनी को पिछले पाँच साल में से तीन वर्षों और बीते साल में लाभ होना भी जरूरी है।

Indian Stock Market- Get profitable Equity Service, MCX, HNI & Currency Services with good call accuracy. BSE Sensex & Nifty50. Our market researchers track the share positions and give the best call accuracy to customers.

Please follow and like us:
20