ओयो 2885 करोड़ रुपए में यूरोप की वेकेशन रेंटल कंपनी लेजर को खरीदेगी

सस्ते होटल रूम बुकिंग की सुविधा देने वाली ओयो का भारत समेत 8 देशों में कारोबार लेजर यूरोप की प्रमुख वेकेशन रेंटल कंपनी, 13 देशों में 30000 कमरों का संचालन करती है हर साल 118 देशों के 28 लाख लोग लेजर के प्लेटफॉर्म से हॉलिडे बुकिंग करते हैं.

देश की हॉस्पिटेलिटी फर्म ओयो यूरोप की वेकेशन रेंटल कंपनी लेजर ग्रुप को 415 मिलियन डॉलर (2,885 करोड़ रुपए) में खरीदेगी। लेजर ग्रुप यूरोप की प्रमुख वेकेशन रेंटल कंपनी है जो हॉलिडे होम्स, हॉलिडे पार्क्स और हॉलिडे अपार्टमेंट्स का संचालन करती है।

5 साल पहले हुई थी ओयो की शुरुआत
ओयो का कहना है कि इस डील से होस्पिटेलिटी इंडस्ट्री में लीडर बने रहने के साथ ही ग्लोबल रिएल एस्टेट ब्रांड बनने का मकसद पूरा करने में भी मदद मिलेगी। लेजर ग्रुप कंपनी 13 देशों में 30,000 हॉलिडे होम्स का संचालन करती है। सब्सिक्रिप्शन बेस्ड होम सर्विस के तहत 50 देशों में 85,000 संपत्तिया हैं। ओयो के ग्लोबल चीफ स्ट्रैटजी ऑफिसर मनिंदर गुलाटी का कहना है कि हर साल 118 देशों के 28 लाख लोग लेजर ग्रुप के जरिए हॉलिडे पैकेज बुक करते हैं।

ओयो के फाउंडर रितेश अग्रवाल ने 5 साल पहले सस्ते होटल की बुकिंग के प्लेटफॉर्म के तौर पर ओयो ने की शुरुआत की थी। ओयो आज भारत, चीन, मलेशिया, इंडोनेशिया और यूके समेत 8 देशों में करीब 5 लाख होटल रूम्स का संचालन करती है।

ओयो चीन में भी टॉप-5 हॉस्पेटिलिटी चेन में शामिल होने का दावा करती है। वहां 280 शहरों में इसके 5,000 होटल पार्टनर हैं। लेजर को खरीदने से आयो को 24 देशों में कारोबारी विस्तार करने में मदद मिलेगी।

कम वैल्यूएशन पर क्वालिटी स्टॉक, डिस्काउंट पर डिविडेंड ग्रोथ और आकर्षक कीमत पर हाई ग्रोथ यहां क्लिक करें और देखें- Stock Cash Trading Tips

Please follow and like us:
20