डाबर इंडिया (Dabur India) ने अधिग्रहित किया यूएई की एक्सेल इन्वेस्टमेंट्स का प्रबंधन नियंत्रण

भारत की प्रमुख विज्ञान-आधारित आयुर्वेद कंपनी डाबर इंडिया (Dabur India) ने यूएई की एक्सेल इन्वेस्टमेंट्स (Excel Investments) का प्रबंधन नियंत्रण हासिल कर लिया है।

डाबर इंडिया की सहायक कंपनी डाबर इंटरनेशनल (Dabur International) ने एक्सेल की प्रबंधन नियंत्रण अधिग्रहित कर लिया, जिससे यह डाबर इंडिया की सहायक कंपनी बन गयी है।

कंपनी के मुताबिक एक्सेल के अधिग्रहण से समूह को पश्चिम एशिया क्षेत्र में कारोबार करने वाली सहायक कंपनियों में निवेश और उन पर पकड़ बनाये रखने में मदद मिलेगी। गौरतलब है कि एक्सेल इन्वेस्टमेंट्स ने डाबर पाकिस्तान और एशियन कंज्यूमर केयर पाकिस्तान की 99.99% हिस्सेदारी हासिल कर ली थी। ये दोनों कंपनियाँ भी डाबर इंडिया की सहायक कंपनियाँ हैं।

दूसरी तरफ बीएसई में डाबर इंडिया का शेयर 427.95 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले आज सुबह मामूली वृद्धि के साथ 428.00 रुपये पर खुल कर अभी तक के कारोबार में 429.35 रुपये के ऊपरी स्तर तक चढ़ा है।

करीब सवा 12 बजे कंपनी के शेयरों में 0.30 रुपये या 0.07% की मामूली वृद्धि के साथ 428.25 रुपये पर कारोबार हो रहा है। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 75,674.16 करोड़ रुपये है। वहीं पिछले 52 हफ्तों में कंपनी के शेयर का शिखर 490.70 रुपये और निचला स्तर 357.10 रुपये रहा है।

कम वैल्यूएशन पर क्वालिटी स्टॉक, डिस्काउंट पर डिविडेंड ग्रोथ और आकर्षक कीमत पर हाई ग्रोथ यहां क्लिक करें और देखें- Stock Cash Trading Tips

Please follow and like us:
20