डॉएचे बैंक 2022 तक 18 हजार कर्मचारियों की छंटनी करेगा, इक्विटी बिजनेस से निकलेगा

जर्मनी के 149 साल पुराने बैंक की घाटे से निकलने के लिए रिस्ट्रक्चरिंग की योजना जून तिमाही में 3.1 अरब डॉलर के नुकसान की आशंका

घाटे में चल रहा डॉएचे बैंक ग्लोबल इक्विटीज सेल्स एंड ट्रेडिंग बिजनेस से बाहर निकलेगा। रिस्ट्रक्चरिंग के तहत 2022 तक 18 हजार कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी। मौजूदा कर्मचारी संख्या 74 हजार है। घाटे से निकलने के लिए डॉएचे बैंक की रिस्ट्रक्चरिंग की योजना है। उसने रविवार को यह जानकारी दी। बैंक की ओर से आधिकारिक ऐलान किए जाने से पहले 20 हजार कर्मचारियों की छंटनी की अटकलें थीं।

डॉएचे बैंक 25 जुलाई को वित्तीय नतीजे घोषित करेगा
इन्वेस्टमेंट बैंकिंग चीफ गर्थ रिटची के इस्तीफा देने के 2 दिन बाद डॉएचे बैंक ने रिस्ट्रक्चरिंग की योजना की जानकारी दी। रिस्ट्रक्चरिंग के खर्च की वजह से बैंक को जून तिमाही में 3.1 अरब डॉलर के नुकसान की आशंका है। बैंक 25 जुलाई को वित्तीय नतीजे घोषित करेगा।

जर्मनी का 149 साल पुराने डॉएचे बैंक की स्थिति पिछले कुछ सालों में घोटालों और अन्य वजहों से बैंक की बिगड़ती गई। उसने प्रतिद्वंदी कॉमर्जबैंक के साथ मर्जर की योजना पर भी विचार किया था लेकिन अप्रैल में वार्ता विफल हो गई।

निवेशकों को गुमराह करने के मामले में डॉएचे बैंक ने अमेरिका के जस्टिस डिपार्टमेंट से जनवरी 2017 में 7.2 अरब डॉलर का सेटलमेंट किया था। मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में भी डॉएचे बैंक पर जुर्माना लगा था।

शेयर बाजार समाचार और शेयर के उतार चढ़ाव तथा इन्वेस्टमेंट के लिए विसिट करे – Stock Cash Trading Tips

Please follow and like us:
20