पॉलीकैब इंडिया (Polycab India) की शेयर बाजार में धमाकेदार शुरुआत

आज वायर और केबल निर्माता पॉलीकैब इंडिया (Polycab India) का शेयर बाजार सूचकांकों पर सूचीबद्ध हुआ।

कंपनी का शेयर आईपीओ में 538 रुपये के इश्यू भाव के मुकाबले बीएसई पर 17% की बढ़ोतरी के साथ 633 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ है। अभी तक के सत्र में यह 660 रुपये तक ऊपर गया है। करीब पौने 11 बजे पॉलीकैब इंडिया के शेयरों में 112.85 रुपये या 20.88% की बढ़ोतरी के साथ 650.35 रुपये पर कारोबार हो रहा है।

5-9 अप्रैल तक खुले पॉलीकैब इंडिया को आईपीओ इश्यू के लिए करीब गुना आवेदन मिले थे। 1,345 करोड़ रुपये के आईपीओ इश्यू में रखे गये 2.51 करोड़ शेयरों के मुकाबले कंपनी को 91.59 करोड़ शेयरों के लिए आवेदन प्राप्त हुए।

पॉलीकैब इंडिया के आईपीओ इश्यू में 10 रुपये प्रति वाले शेयरों के लिए 533-538 रुपये का प्राइस बैंड (Price Band) रखा गया था। इश्यू में संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित हिस्से को 93 गुना, उच्च शुद्ध संपत्ति वाले व्यक्तियों के लिए आरक्षित शेयरों के लिए 110.7 गुना और खुदरा निवेशकों की तरफ से 4.4 गुना आवेदन भेजे गये। पॉलीकैब 2019 में अब तक का सबसे अधिक सब्सक्राइब किया जाने वाला आईपीओ रहा।

पॉलीकैब इंडिया आईपीओ के जरिये जुटायी गयी पूँजी का इस्तेमाल ऋण चुकाने, बढ़ती कामकाजी पूँजी आवश्यकताओं को पूरा करने और सामान्य कारोबारी उद्देश्यों के लिए करेगी। कोटक महिंद्रा कैपिटल, ऐक्सिस कैपिटल, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया, आईआईएफएल होल्डिंग्स और यस सिक्योरिटीज कंपनी के आईपीओ की प्रबंधक रहीं।

आईपीओ इश्यू का न्यूनतम 15% हिस्सा गैर-संस्थागत निवेशकों और कम से कम 35% हिस्सा खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों के लिए आरक्षित था। आईपीओ से पहले पॉलीकैब ने ऐंकर निवेशकों से 401 करोड़ रुपये जुटाये थे। पॉलीकैब पंखे, एलईडी लाइट्स और वॉटर हीटर्स जैसे विद्युत उत्पाद बेचती है।

Get detailed equity Service provider right here at BSE & NSE. We provide Indian Stock market service like Equity, MCX Service, HNI& Currency Service | Ripples Advisory Private Limited

Please follow and like us:
20