ब्रिटेन के सबसे अमीर हिंदुजा बंधुओं का ग्रुप जेट एयरवेज में हिस्सेदारी खरीद सकता है

हिंदुजा ग्रुप ने कहा- जेट एयरवेज में निवेश के मौके का आकलन कर रहे 17 अप्रैल को संचालन बंद कर चुकी एयरलाइन को निवेशक की तलाश

ब्रिटेन के सबसे अमीर हिंदुजा बंधुओं का ग्रुप जेट एयरवेज में हिस्सेदारी खरीद सकता है। हिंदुजा ग्रुप ने मंगलवार को कहा कि वह जेट एयरवेज में निवेश के मौके का आकलन कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स में पिछले कुछ दिनों से कहा जा रहा था कि हिंदुजा ग्रुप इस हफ्ते बोली लगा सकता है।

हिंदुजा ग्रुप की जेट में दिलचस्पी की खबर से मंगलवार को बीएसई पर जेट के शेयर में 14.73% तेजी आई। शेयर 150.75 रुपए पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान 153.85 रुपए तक पहुंचा था। एनएसई पर जेट का शेयर 12.94% बढ़त के साथ 148.40 रुपए पर बंद हुआ। इंट्रा-डे में 154.80 रुपए तक चढ़ा था।

जेट की हिस्सेदारी बेचने पर फ‌ैसला इसी हफ्ते संभव

इमरजेंसी फंडिंग नहीं मिलने की वजह से 17 अप्रैल से जेट एयरवेज का संचालन बंद है। एयरलाइन के कर्मचारियों ने मंगलवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सामने प्रदर्शन किया। एयरलाइन के 3 कर्मचारियों ने मंत्रालय के संयुक्त सचिव सत्येंद्र कुमार मिश्रा से मुलाकात की। इस दौरान मिश्रा ने कहा कि जेट की हिस्सेदारी बेचने के बारे में इस हफ्ते के अंत तक फैसला हो सकता है। एसबीआई के नेतृत्व में बैंकों ने एयरलाइंस की 75% तक हिस्सेदारी बेचने के लिए पिछले महीने बोली प्रक्रिया शुरू की थी। बोली लगाने की अंतिम तारीख 10 मई थी। औपचारिक रूप से सिर्फ एतिहाद ने बोली लगाई है।

! शेयर बाजार समाचार और शेयर के उतार चढ़ाव तथा इन्वेस्टमेंट के लिए विसिट करे Stock Cash Trading Tips

Please follow and like us:
20