भारत सोलर उपकरणों पर बढ़ाएगा इंपोर्ट ड्यूटी, j&k में हाइड्रो तो लद्दाख में लगेंगे सोलर प्रोजेक्ट

भारत में सोलर उपकरण बनाने वाली कंपनियों को मिलेगी टैक्स में छूट
भारत सरकार घरेलू सोलर इंडस्ट्री को बढ़ावा देने कि लिए अगले कुछ वर्षों में सोलर उपकरणों पर आयात शुल्क बढ़ाने जा रही है। केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने ऐलान किया कि जल्द ही सरकार एक पॉलिसी लाएगी,जिसके तहत भारत में सोलर उपकरण बनाने वाली कंपनियों को टैक्स में छूट देगी।

इंपोर्ट डयूटी बढ़ाने का असर बिडिंग प्रक्रिया पर नहीं
बता दें कि सोलर उपकरणों पर शेफगार्ड ड्यूरी लगा दी गई है, जिसे कुछ वर्षों पहले हटा दिया गया था। मंत्री ने कहा कि हम आने वाले वर्षों में सोलर उपकरणों पर टैरिफ को बढ़ाएंगें। उन्होंने भरोसा दिलाया कि सोलर उपकरणों पर इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ाए जाने का असर भारतीय सोलर एनर्जी बिडिंग प्रक्रिया पर नहीं पड़ेगा।

लद्दाख में लगेगा सोलर प्रोजेक्ट
जम्मू कश्मीर के मामले में मंत्री ने कहा कि भारत जम्मू कश्मीर में हाइड्रो प्रोजेक्ट को बढ़ाएगा। सथ ही लद्दाख में सोलर प्रोजेक्ट को बढ़ावा दिया जाएगा। सोलर एनर्जी कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया और एनटीपीसी ने ग्रीन एनर्जी पर लोवर टैरिफ लगाने के प्रस्ताव को रद्द कर दिया है। भारत ने चीन और मलेशिया से आयात होने वाली सोलर सेल पर 25 प्रतिशत शेफगार्ड ड्यूटी लगा दी है।

!!!! कम वैल्यूएशन पर क्वालिटी स्टॉक, डिस्काउंट पर डिविडेंड ग्रोथ और आकर्षक कीमत पर हाई ग्रोथ यहां क्लिक करें और देखें- Stock Cash Trading Tips हमें कॉल करे अभी- 9644405057

Please follow and like us:
20