मिडकैप में गिरावट पर बन रहे हैं मौके, लंबी अवधि में मिलेगा अच्छा रिटर्न

आने वाले 2 महीनों में किसी भी तेजी पर मिडकैप सेग्मेंट में निवेशक प्रॉफिट बुकिंग कर सकते हैं।

ripplesadvisory

मिडकैप और स्मालकैप सेग्‍मेंट में अभी दबाव दिख रहा है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि मिडकैप इंडेक्स का वैल्युएशन अभी भी ऊंचा बना हुआ है। आने वाले 2 महीनों में किसी भी तेजी पर मिडकैप सेग्मेंट में निवेशक प्रॉफिट बुकिंग कर सकते हैं। ऐसे में अभी भी आने वाले 2 महीनों की बात करें तो मिडकैप इंडेक्स में गिरावट बढ़ सकती है। हालांकि गिरावट के दौर में कई अच्छे शेयरों में खरीददारी का भी मौका बन रहा है। ऐसे मजबूत फंडामेंटल वाले शेयरों में लंबी अवधि के दौरान अच्छा रिटर्न मिल सकता है।

रिकॉर्ड हाई से मिडकैप में 16% आ चुकी है गिरावट 
9 जनवरी 2018 को बीएसई मिडकैप इंडेक्स ने अपना ऑलटाइम हाई बनाया था और इंडेक्स तब 18321 के स्तर पर पहुंच गया। हालांकि बाद में ऊंचे स्तरों से बिकवाली बढ़ गई। लांग टर्म कैपिटल गेन टैक्स और डोमेस्टिक स्तर पर कुछ निगेटिव सेंटीमेंट के चलते भी मिडकैप में दबाव बढ़ गया। 9 जनवरी के बाद से अबतक मिडकैप इंडेक्स में 16 फीसदी गिरावट आ चुकी है। इसी तरह से स्मालकैप सेग्मेंट में 15 जनवरी 2018 को ऑलटाइम हाई से अबतक 21 फीसदी गिरावट रही है।

लंबी अवधि के लिए आएं निवेशक 
मार्केट एक्सपर्ट सचिन सर्वदे का कहना है कि निवेशकों को मिडकैप के लिए लंबी अवधि के नजरिए से स्ट्रैटेजी बनानी चाहिए। अगले 2 महीने इस सेग्मेंट में दबाव रहेगा और स्टॉक स्पेसिफिक एक्शन ही देखने को मिलेगा। लेकिन मानसून अगर उम्मीद के मुताबिक रहा तो ग्रामीण इलाकों की आय बढ़ेगी। जिससे दिवाली के आस-पास बढ़ी डिमांड का असर देखने को मिलेगा। वहीं, चुनावी साल होने की वजह से डोमेस्टिक स्तर पर सरकार रिफॉर्म पर अपना फोकस बढ़ा सकती है। रूरल सेक्टर पर सरकार का फोकस पहले से ही है। ऐसे में डिमांड बढ़ने का फायदा ऑटो, सीमेंट, फाइनेंस, कंजम्पशन बेस्ड सेक्टर को मिलेगा।

किन शेयरों में करें निवेश

महिंद्रा लाइफ स्पेस
महिंद्रा लाइफ स्पेस इंडिया की जिडेंशियल प्रॉपर्टी डेवलपर है, जिसके प्रोजेक्ट मुंबई, बंगलुरू, चेन्नई, नागपुर, पुणे, गुड़गांव और हैदराबाद में है। कंपनी आने वाले दिनों में कुछ नए प्रोडक्ट शुरू करने जा रही है। कंपनी की बिजनेस बेहतर है। मार्केट एक्सपर्ट सचिन सर्वदे ने शेयर के लिए 1290 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। शेयर का करंट प्राइस 636 रुपए है।

श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस

श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी है जो कमर्शियल व्‍हीकल फाइनेंस करती है। हाल ही में कंपनी ने ग्राहकों को क्रेडिट पर पेट्रोल-डीजल खरीदने के लिए सरकारी पेट्रोलियम कंपनी हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (HPCL) के साथ करार किया है। ऑटो सेक्टर में डिमांड बढ़ने से भी कंपनी को फायदा होगा। ब्रोकरेज हाउस एडलवाइस ने श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस में 1985 रुपए का लक्ष्य दिया है। स्टॉक का करंट प्राइस 1489 रुपए है।

पिडिलाइट

पिडिलाइट इंडस्ट्रीज लिमिटेड इंडियन बेस्ड एडहेसिव मैन्युपुैक्चरिंग कंपनी है। कंपनी आर्ट मटेरियल, कंस्ट्रक्शन केमिकल्स और इंडस्ट्रियल केमिकल बनाती है। पिडिलाइट इंडस्ट्रीज भारतीय एडिसीव मार्केट की अग्रणी कंपनी है। इस सेगमेंट में कंपनी का मार्केट शेयर 70 फीसदी है।  ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने शेयर के लिए 1330 रुपए का लक्ष्‍य दिया है। करंट प्राइस 1074 रुपए है।

रैमको सीमेंट

रैमको सीमेंट इंडिया की लीडिंग सीमेंट कंपनी है। कंपनी का कारोबार बेहतर है। आने वाले दिनों में कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी बढ़ने और एफोर्डेबल हाउसिंग पर काम बढ़ने का फायदा कंपनी को मिलेगा। ब्रोकरेज हाउस सीएलएसए ने रैमको सीमेंट में 960 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। शेयर का करंट प्राइस 695 रुपए है।

वोल्टास

वोल्टास रूम एयरकंडीशनर बनाने वाली लीडिंग कंपनी है। भारत में कंपनी की मार्केट पर अच्छी पकड़ है। इस बार गर्मी ज्यादा रहने से कंपनी के सेल्स के आंकड़े बेहतर रह सकते हैं। कंपनी इन्वर्टर टेक्नोलॉजी पर फोकस कर रही है, जिसका फायदा आगे मिलेगा। हाल ही में कंपवनी ने प्रसइस भी बढ़ाए हैं। ब्रोकरेज हाउस जेएम फाइनेंशियल ने शेयर के लिए 680 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। शेयर का करंट प्राइस 522 रुपए है।

Best services products with best technical support which will make your Financial Trading easy let us to know you more click here for the next level  >>  Ripples Advisory Or in ONE MISSED CALL ON @9644405056

Please follow and like us:
20