शुरुआती कारोबार में 465 अंकों की गिरावट, पांच माह के निचले स्तर पर सेंसेक्स

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 10,852 अंकों तक लुढ़का
बैंकिंग, ऑटो, मेटल और पीएसयू सेक्टर के शेयरों पर दबाव

विदेशी निवेशकों की ओर से जारी बिकवाली के कारण भारतीय शेयर बाजार कारोबार सप्ताह के पहले दिन सोमवार 5 अगस्त को एक बार फिर बड़ी गिरावट के साथ खुला। बंबई स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 465 अंकों की गिरावट के साथ 36,652 अंकों पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयरों का संवेदी सूचकांक निफ्टी 141 अंकों की गिरावट के साथ 10,855 अंकों पर खुला। सुबह 9.25 बजे सेंसेक्स 459 अंकों की गिरावट के साथ 36,658 अंकों पर और निफ्टी 145 अंकों की गिरावट के साथ 10,852 अंकों पर कारोबार कर रहे हैं। इस गिरावट के साथ सेंसेक्स पांच माह के निम्नतम स्तर पर पहुंच गया है। सेंसेक्स में बैंकिंग, ऑटो, मेटल, पीएसयू ऑयल एंड गैस, कंज्यूमर ड्यूरेबल सेक्टर के शेयरों पर दबाव बना हुआ है।

ये हैं टॉप गेनर
शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में दीपक नाइट्रेट लिमिटेड, जयप्रकाश एसोसिएट्स लिमिटेड, एनआईआईटी टेक्नोलॉजीज लिमिटेड, बालकृष्ण इंडस्ट्रीज लिमिटेड, रेन इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों में तेजी का माहौल है। निफ्टी में भारती एयरटेल, एशियन पेंट्स, आशयर मोटर्स, बजाज ऑटो, मारुति सुजुकी के शेयरों में तेजी का माहौल है।

ये हैं टॉप लूजर
शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में कैफे कॉफी डे, नवकार कॉरपोरेशन, ECLERX सर्विसेज लिमिटेड, डीएचएफएल, मंगलौर रिफाइनरी एंड पेट्रोकैमिकल्स लिमिटेड में शेयरों में मंदी का माहौल है। निफ्टी में इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, टाटा स्टील, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, कोल इंडिया, विप्रो के शेयरों में मंदी का माहौल है।

!!!! कम वैल्यूएशन पर क्वालिटी स्टॉक, डिस्काउंट पर डिविडेंड ग्रोथ और आकर्षक कीमत पर हाई ग्रोथ यहां क्लिक करें और देखें- Stock Cash Trading Tips हमें कॉल करे अभी- 9644405057

Please follow and like us:
20