सुजलॉन एनर्जी (Suzlon Energy) के शेयर में गिरावट

अक्षय ऊर्जा उत्पादक कंपनी सुजलॉन एनर्जी (Suzlon Energy) के शेयर में 6% की गिरावट देखने को मिल रही है।

दरअसल खबर आयी थी कि सुजलॉन एनर्जी ने अपने ऋणदाताओं को बताया है कि कनाडाई निवेशक ब्रुकफील्ड (Brookfield) कंपनी में अधिकांश हिस्सेदारी खरीदने की इच्छुक है।

हिस्सेदारी बिक्री से नकद की तंगी का सामना कर रही सुजलॉन को अपने ऋण निपटाने में मदद मिलेगी। सुजलॉन पर 7,761 करोड़ रुपये का शुद्ध ऋण और 3,380 करोड़ रुपये का कार्यकारी ऋण है। इस खबर पर बीएसई ने कंपनी ने स्पष्टिकरण माँगा था। जवाब में सुजलॉन एनर्जी ने कहा है कि कंपनी नयी इक्विटी सहित पूँजी जुटाने के विकल्प तलाश रही है। कंपनी इस संबंध में पारस्परिक रूप से स्वीकार्य और व्यवहार्य विकल्पों पर पहुँचने के लिए अपने उधारदाताओं के साथ भी बातचीत कर रही है।

बीएसई में कंपनी का शेयर 4.98 रुपये के पिछले बंद भाव की तुलना में सपाट 4.99 रुपये पर खुल कर अभी तक के कारोबार में 4.54 रुपये के निचले स्तर तक गिरा है।

करीब 10 बजे कंपनी के शेयरों में 0.30 रुपये या 6.02% की कमजोरी के साथ 4.68 रुपये पर कारोबार हो रहा है। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 2,484.33 करोड़ रुपये है। इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 8.69 रुपये और निचला स्तर 2.70 रुपये रहा है।

! कम वैल्यूएशन पर क्वालिटी स्टॉक, डिस्काउंट पर डिविडेंड ग्रोथ और आकर्षक कीमत पर हाई ग्रोथ यहां क्लिक करें और देखें- Stock Cash Trading Tips

Please follow and like us:
20