3 माह में 65% तक सस्ते हुए स्टॉक्स में बने मौके, आगे दे सकते हैं 127% तक रिटर्न

एक्सपर्ट्स का कहना है कि मार्केट को लेकर घरेलू स्तर पर बेहतर संकेत नहीं मिल पा रहा है। वहीं, ग्लोबल फैक्टर से दबाव है।

ripplesadvisory

मार्केट में जारी वोलैटिलिटी के बीच पिछले 3 महीने में स्टॉक्स में 65 फीसदी तक गिरावट आ चुकी है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि मार्केट को लेकर घरेलू स्तर पर बेहतर संकेत नहीं मिल पा रहा है। वहीं, ग्लोबल फैक्टर से दबाव बना हुआ है। ऐसे में अगले कुछ महीने मार्केट में स्टॉक स्पेसिफिक एक्शन ही देखने को मिलेगा। हालांकि उम्मीद है कि आगे मानसून के बेहतर रहने और 2019 चुनावों के पहले रूरल, इंफ्रा पर स्पेंडिंग बढ़ने से मार्केट में तेजी आएगी। ऐसे में सस्ते वैल्युएशन पर मिल रहे अच्छे फंडामेंटल वाले स्टॉक्स में निवेश के मौके बने हैं।

3 महीने में 65 फीसदी तक सस्ते हुए स्टॉक
मार्केट के उतार-चढ़ाव के बीच पिछले 3 महीने में स्टॉक्स में 65 फीसदी तक गिरावट रही है। वकरांगी, रिलायंस नवल्स एंड इंजीनियरिंग, क्वालिटी, मनपसंद बेवरेजेज, पीसी ज्वैलर्स, एचडीआईएल, एचसीसी, रेन इंडस्ट्रीज, दिलीप बिल्डकॉन, जेट एयरवेज, स्ट्राइड शासुन, अवंति फीड्स, इंडिया सीमेंट, एनबीसीसी, ग्रेनुएल्स इंडिया, इंडो काउंट, अडानी पावर, सुजलॉन, जिंदल शॉ और सिंडिकेट बैंक में 31 फीसदी से 65 फीसदी तक गिरावट रही है।

किन शेयरों में करें निवेश
दिलीप बिल्डकॉन
दिलील बिल्डकॉन में पिछले 3 महीने में इंटरनल इश्‍यू के चलते 47 फीसदी गिरावट रही है। दिलीप बिल्डकॉन देश की टॉप इंफ्रा कंपनियों में शामिल है। कंपनी की खासियत है कि इसके 90 फीसदी प्रोजेक्ट समय से पहले पूरे कर लिए जाते हैं, जिससे नए ऑर्डर मिलने में आसानी होती है। कंपनी का ऑर्डरबुक बेहतर है और कंपनी ने खर्चों में कमी की है। आगे इंफ्रा एक्टिविटी बढ़ने का फायदा कंपनी को होगा। ब्रोकरेज हाउस एचडीएफसी सिक्युरिटीज ने स्टॉक के लिए 1434 रुपए और दोलत कैपिटल ने 1344 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 630 रुपए के लिहाज से स्टॉक में 127 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है।

स्ट्राइड शासुन
स्ट्राइड शासुन के स्टॉक में पिछले 3 महीने में 43 फीसदी गिरावट रही है। स्ट्राइड शासुन भारत की फॉर्मास्युटिकल कंपनी है। कंपनी की 6 देशों में मैन्युफैक्चरिंग साइट्स हैं और 50 देशों में मार्केटिंग प्रेजेंस है। कंपनी की यूएस, कनाडा आर ऑस्ट्रेलिया में जेनेरिक मार्केट पर अच्छी पकड़ है। ऑस्‍्अेलियाई यूनिट के मर्जर का फायदा कंपनी को मिलेगा। कंपनी कुछ और देशों में अपना विस्तार कर रही है। ब्रोकरेज हाउस जेएम फाइनेंशियल ने स्टॉक के लिए 530 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 390 रुपए के लिहाज से स्टॉक में 36 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।

NBCC
NBCC के स्टॉक में पिछले 3 महीने में 31 फीसदी तक गिरावट रही है। NBCC रीयल एस्टेट डेवलपमेंट एंड कंस्ट्रक्शन बिजनेस में काम करने वाली सरकारी कंपनी है। कंपनी प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंसी भी प्रोवाइड करती है। कंपनी का देशभर में 10 रिजनल या जोनल ऑफिस है। कंपनी के प्रोजेक्ट 23 राज्यों में हैं। कंपनी दूसरे देशों में भी प्रोजेक्ट लेती है। सरकार का अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीम कंपनी के लिए बड़ी अपॉर्च्युनिटी है। ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने स्टॉक के लिए 115 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 72 रुपए के लिहाज से स्टॉक में 60 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।

इंडिया सीमेंट  
इंडिया सीमेंट के स्टॉक में पिछले 3 महीनों में 33 फीसदी तक गिरावट रही है। कंपनी के चौथी तिमाही के नतीजे मिक्स रहे थे। फिलहाल आगे देश में इंफ्रा एक्टिविटी बढ़ने, लो कास्ट हाउसिंग पर काम तेज होने का फायदा कंपनी को मिलेगा। कंपनी तेजी से अपना कर्ज कम कर रही है। उम्मीद है कि अगले 2 साल में इसमें खासी कमी आ जाएगी। कैपेसिटी यूटिलाइजेशन में कंपनी की बेहतर स्थिति है। कैश फ्लो भी अच्छा है। ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने स्टॉक के लिए 160 रुपए का लक्ष्‍य रखा है। करंट प्राइस 103 रुपए के लिहाज से स्टॉक में 55 फीसदी रिटर्न मिल सकता है।

(नोट-निवेश की सलाह ब्रोकरेज हाउस के द्वारा दी गई हैं। कृपया अपने स्तर पर या अपने एक्सपर्ट्स के जरिए किसी भी तरह की सलाह की जांच कर लें। मार्केट में निवेश के अपने जोखिम हैं, इसलिए सतर्कता जरूरी है।)

Two days Free Trials and best services packages  for dealing in Stock market click here to get >>  Ripples Advisory or One Missed call on @9644405056

Please follow and like us:
20