9% बढ़त के साथ सूचीबद्ध हुआ मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर (Metropolis Healthcare) का शेयर

स्वास्थ्य सेवा प्रदाता मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर (Metropolis Healthcare) के शेयर ने बीएसई (BSE) पर आईपीओ (IPO) भाव के मुकाबले 9% बढ़त के साथ शुरुआत की।

आईपीओ में प्राइस बैंड के ऊपरी भाव (880 रुपये) के मुकाबले कंपनी का शेयर 960 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ। करीब साढ़े 11 बजे यह बीएसई पर आईपीओ के ऊपरी भाव के मुकाबले 68.55 रुपये या 7.79% की मजबूती के साथ 948.55 रुपये पर चल रहा है।

03 से 05 अप्रैल तक खुले मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर के आईपीओ को 5.84 गुना आवेदन भेजे गये थे, जिसमें योग्य संस्थागत और खुदरा निवेशकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली। मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर को 1,204 करोड़ रुपये के इश्यू में 76.61 लाख शेयरों के मुकाबले 4.47 करोड़ शेयरों के लिए आवेदन भेजे गये।

योग्य संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित शेयरों के मुकाबले कंपनी को 8.88 गुना मिले। वहीं गैर-संस्थागत निवेशकों की ओर से 3.03 गुना और खुदरा निवेशकों की तरफ से 2.21 गुना आवेदन भेजे गये। इससे पहले कंपनी ने ऐंकर निवेशकों को 880 रुपये प्रति के भाव पर 60,23,293 शेयर जारी करके 530 करोड़ रुपये जुटाये थे। ऐंकर निवेशकों में स्मॉलकैप वर्ल्ड फंड, फंडस्मिथ एमर्जिंग इक्विटीज ट्रस्ट, सुंदरम म्यूचुअल फंड, यूटीआई इक्विटी फंड और इडेलवाइज क्रॉसओवर अपॉर्च्युनिटीज फंड शामिल रहे।

आईपीओ में शेयरों के लिए 877-880 रुपये का प्राइस बैंड रखा गया था, जिसमें योग्य कर्मचारियों के लिए 3,00,000 इक्विटी शेयर आरक्षित रहे। मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर के आईपीओ का प्रबंधन जेएम फाइनेंशियल, क्रेडिट सुइस, गोल्डमैन सैक्स, एचडीएफसी बैंक और कोटक महिंद्रा कैपिटल ने किया।

बता दें कि पिछले साल अप्रैल-दिसंबर की अवधि में मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर ने 560 करोड़ रुपये की आमदनी के साथ 89 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था। मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर का नियंत्रण शाह परिवार द्वारा किया जाता है, जिसमें अध्यक्ष सुशील शाह और उनकी बेटी और कंपनी की प्रबंध निदेशक अमीरा शाह शामिल हैं।

Indian Stock Market- Get profitable Equity, MCX Service, HNI & Currency Services with good call accuracy. BSE Sensex & Nifty50. Our market researchers track the share positions and give best call accuracy to customers.

Please follow and like us:
20

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *